आपकी कार हो या बाइक-स्कूटर… वो दिखने लगी है पुरानी, तो इस स्प्रे से फिर से नई जैसी चमकने लगेगी; कीमत है सिर्फ 250 रुपए


यूटिलिटी डेस्क। बाइक या स्कूटर पर स्क्रैच आने की प्रॉब्लम आम है। कई बार स्क्रैच आपकी, तो कई बार दूसरी की गलती से भी आ जाता है। वहीं, एक समय के बाद गाड़ी के कलर की साइनिंग कम हो जाती है। ऐसे में वो पुरानी नजर आने लगती है। लेकिन गाड़ी को फिर से सिर्फ 250 रुपए खर्च करके नए जैसा चमकाया जा सकता है। इसके लिए सिर्फ आपको क्लियर लीकर की जरूरत होगी। गाड़ी को चमकाने का काम आप घर पर ही आसानी से कर सकते हैं।

चमकाने का सस्ता तरीका

बाइक या स्कूटर को चमकाने का ये सबसे सस्ता तरीका है। अगर आप बाजार या कंपनी के शोरूम जाते हैं तब खर्चा ज्यादा आता है। कई बार इसके लिए आपको नए सिरे से पेंट लगवाना होता है। साथ ही, ग्राफिक्स की भी जरूरत पड़ती है। लेकिन इस प्रॉसेस से दोनों काम कम कीमत में एक साथ हो जाते हैं।

सबसे पहले बाइक-स्कूटर को धो लें

सबसे पहले अपने स्कूटर या बाइक को अच्छी तरह साफ कर लें। इसके लिए आप शैम्पू में कॉलगेट और ईनो का यूज करें। इस कॉम्बिनेश से सभी तरह का दाग गाड़ी से साफ हो जाएंगे। इसके बाद गाड़ी को सुखा लें। बाद में सूखे कपड़े से उसकी नमी पूरी तरह सोख लें।

आपको गाड़ी के जिस पार्ट को चमकाना है फिर चाहे वो लोहा या उसे आप गाड़ी से अलग भी कर सकते हैं। यदि गाड़ी के साथ ही उस पर क्लियर लीकर को स्प्रे करना है तब सीट या दूसरी पार्ट को कवर कर लें। इस स्प्रे से गाड़ी पर लगी ग्राफिक्स भी चमक उठती है। इस स्प्रे की ऑनलाइन प्राइस 250 रुपए है। जिसे अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं। स्प्रे करने के बाद कम से कम 4 घंटे तक गाड़ी का यूज नहीं करें। इसे पूरी तरह सूखा लेना चाहिए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Restore your car, bike and Scooter with using clear lacquer spray, price rs. 250

We would like to update you with latest news.