‘जीरो’ फ्लॉप होने के बाद सदमे में थे शाहरुख खान, ‘सारे जहां से अच्छा’ के राइटर ने किया खुलासा


मुंबई. सुपरस्टार शाहरुख खान पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक में लीड रोल करने वाले थे। लेकिन उन्होंने बाद में इस फिल्म से किनारा कर लिया। अब फिल्म के राइटर अंजुम राजाबली ने इस बारे में बड़ा खुलासा किया है। राजबली की मानें तो शाहरुख ने ‘सारे जहां से अच्छा’ नाम से बन रही यह फिल्म इसलिए छोड़ दी, क्योंकि वे अपनी पिछली मूवी ‘जीरो’ के फ्लॉप होने ले बाद सदमे में थे। राजाबली बोले- अच्छे कलाकार होने के बावजूद फिल्म न चले तो निश्चिततौर पर स्क्रिप्ट खराब थी…

– पहले आमिर खान ‘सारे जहां से अच्छा’ करने वाले थे। लेकिन जब वे इस फिल्म से दूर हुए तो शाहरुख का नाम बोर्ड पर आया। हालांकि, वे भी जल्दी ही इससे बाहर हो गए। राजाबली कहते हैं, “शाहरुख ‘जीरो’ के फ्लॉप हो जाने के बाद से परेशान थे। फिल्म के डायरेक्टर (आनंद एल. राय) अच्छे थे, कलाकार (शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ) भी बढ़िया थे। इसके बावजूद अगर फिल्म बॉक्सऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाती है तो साफ है कि कमी स्क्रिप्ट में ही रही होगी।”
– राजाबली ने ‘जीरो’ के राइटर हिमांशु शर्मा की तारीफ करते हुए कहा, “वे अच्छे राइटर हैं। काफी टैलेंटेड हैं। लेकिन कभी-कभी गलती हो जाती है। मेरा मानना है कि शाहरुख ने फिल्म ‘सारे जहां से अच्छा’ इस वजह से नहीं छोड़ी कि वे अंतरिक्ष सीन से डर रहे थे। बल्कि इस वजह से वे दूर हुए, क्योंकि ‘जीरो’ के फ्लॉप होने के बाद से सदमे में थे। जाहिर सी बात है कि फिल्म में उनका काफी पैसा लगा था और ऐसे अगर वह बॉक्सऑफिस पर नहीं चली तो परेशानी की बात तो होगी ही।”

बॉक्सऑफिस पर अच्छी चल रही शाहरुख की बदला

– शाहरुख खान इन दिनों अपनी हालिया रिलीज ‘बदला’ को लेकर चर्चा में हैं, जो बॉक्सऑफिस पर अच्छी चल रही है। अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू स्टारर इस फिल्म को शाहरुख ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म बॉक्सऑफिस पर करीब 35 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर चुकी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Shah Rukh Khan is pretty shaken up, Says Anjum Rajabali The Writter Of Saare Jahan Se Achha

We would like to update you with latest news.