ट्विटर पर अपलोड कर सकेंगे लाइव फोटो और वीडियो, कंपनी ने लॉन्च किया नया कैमरा फीचर


गैजेट डेस्क. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपनी मोबाइल ऐप के लिए नए कैमरा फीचरलॉन्च किया है। स्नैपचैट और इंस्टाग्रामकीतरहयूजर्स लाइव वीडियो और फोटोआसानी से अपनी टाइमलाइन पर शेयर कर सकेंगे।

हाल ही में ट्विटर ने टेस्टिंग के लिए Twttr ऐप को भी लॉन्च किया है, जिसमें यूजर्स के कन्वर्सेशन को बेहतर बनाने के लिए कई सारे नए फीचर्स पर काम किया जा रहा है। नए ऐप में कलर कोडेड रिप्लाई, कन्वर्सेशन बबल्स के साथ कई सारे नए टूल्स पर टेस्टिंग की जा रही है।

  1. टाइमलाइन को लेफ्ट स्वाइप करते ही नया कैमरा फीचर ओपन हो जाएगा, इसके बाद यूजर फोटो औरदो मिनट तक का वीडियो टाइमलाइन पर अपलोड कर सकेंगे।

  2. कैमरारियर फेसिंग व्यू के साथ ही ओपन होगा। इसपर कंपनी का कहना हैकि वह यूजर को अपने आसपास के चीजों को शूट करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहतीहै। टॉप राइट में दिए बटन से यूजर सेल्फी भी ले सकेगा।

  3. इसके साथ ही कंपनी ने यूजर को लाइवस्ट्रीमिंग की सुविधा भी प्रदान भी दे रहीहै। फोटो लेने के बाद यूजर उसमेंटेक्स्ट, कैप्शन और लोकेशन टैग कर सकता है।

  4. यह नया कैमरा फीचर स्नैपचैप और इंस्टाग्राम के कैमरा के तर्ज पर ही दिया गया है। ऐप को अपडेट कर सभी यूजर नए कैमरा फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे।

  5. ट्विटर की प्रोटोटाइप ऐप twttr पर भी नए फीचर्स के टेस्टिंग की जा रही है जिसमें आए सुझावों के बाद इन फीचर्स को ट्विटर की रेगुलर ऐप में शामिलस कर सारे यूजर्स तक पहुंचाया जाएगा।

  6. कंपनी का कहना है कि पहले राउंड की टेस्टिंग में कन्वर्सेशन को और बेहतर बनाने पर काम किया जा रहा है। जिसके कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए गए हैं। इमसें कलर कोडेड रिप्लाई और राउंड शेप कन्वर्सेशन बबल्स जैसे फीचर्स मिलेंगे।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      twitter launches snapchat and instagram style camera feature for photos and videos

We would like to update you with latest news.