महिलाओं ने बच्ची की पायल खरीदीं, सुनार की दुकान से सोने के आभूषणों का डिब्बा पार किया


शिवपुरी. बैराड़ नगर के सर्राफा बाजार बैराड़ में शुक्रवार की दाेपहर पांच महिलाएं बच्ची की पायल खरीदने के लिए आईं। महिलाओं ने नजर बचाकर सुनार की दुकान से सोने के आभूषणों का डिब्बा पार कर दिया है। चोरी हुए सोने के आभूषणों की कीमत 5 से 6 लाख रुपए बताई जा रही है। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक सर्राफा बाजार बैराड़ में रमेशचंद सोनी की आभूषणों की दुकान पर शुक्रवार की दोपहर 12.47 बजे महिलाओं ने सोने के गहनों का डिब्बा पार कर दिया। रमेशचंद्र का कहना है कि पहले तीन महिलाएं आईं। उसके बाद पीछेसे दो और महिलाएं भी आ गईं। बच्ची के लिए पायल खरीदने की बात कही। करीब 500 रुपए कीमत की पायलें खरीद लेने के बाद सोने की बालियां दिखाने की बात कही। इसलिए सोने का डिब्बा उठा लिया और कहा कि बालियां तो नहीं लेकिन टॉप्स जरूर मिल जाएंगे।

यह कहते हुए दुकानदार आभूषण तौलने वाले इलेक्ट्रोनिक कांटे का प्लग लगाने उठे। वापस पलटकर देखा तो महिलाएं जा चुकी थीं। डिब्बा देखा तो दुकान में कहीं नजर नहीं आया। इसके बाद पीछे दौड़ा तो महिलाएं गली पार करके जा चुकी थीं। आसपास दुकानदारों को आभूषण चोरी हो जाने की खबर दी। रमेशचंद्र का कहना है कि छोटे भाई विष्णु सोनी की दुकान पर भी उक्त महिलाएं गईं थीं।

छोटे भाई की दुकान के सीसीटीवी कैमरे में कैद महिलाएं
महिलाएं रमेशचंद्र से पहले छोटे भाई विष्णु सोनी की दुकान पर पायल खरीदने के लिए पहुंची थीं। यहां महिलाओं की चालाकी काम नहीं आई।

छोटे भाई की दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में महिलाओं के चेहरे साफ दिखाई दे रहे हैं। छोटे भाई की दुकान पर दाल नहीं गली तो महिलाएं रमेशचंद्र की दुकान पर पहुंची। यहां करीब 60 आभूषणों से भरा डिब्बा उठा ले गईं। सोने का वजन 150 से 200 ग्राम आंका जा रहा है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


महिलाओं की चोर गैंग ने पहले भी ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया है।

We would like to update you with latest news.