मेसी के 2 गोल की बदौलत बार्सिलोना ने लियोन को 5-1 से हराया, क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई


मैड्रिड. बार्सिलोना फुटबॉल क्लब ने बुधवार रात यूईएफए चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। उसने नोउ कैम्प पर खेले गए टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 के सेकंड लेग ओलिंपिक लियोन को 5-1 से हराया। बार्सिलोना का यह घरेलू मैदान है। वह इस मैदान पर पिछले 30 मैच से अजेय है, जो ऑल टाइम रिकॉर्ड है। उसने पिछले 30 मुकाबलों में से 27 जीते हैं, जबकि तीन ड्रॉ कराए हैं।

बार्सिलोना ने 8 में से कोई मुकाबला नहीं हारा

टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जिन टीमों ने जगह बनाई है, उनमें बार्सिलोना के अलावा अजाक्स, युवेंटस, लिवरपूल, मैनचेस्टर सिटी, मैनचेस्टर यूनाइटेड, पोर्टो और टोटेनहम शामिल हैं। बार्सिलोना ने इस टूर्नामेंट में एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है। उसने अब तक आठ मैच खेले हैं। इनमें से पांच जीते हैं, जबकि तीन ड्रॉ कराए हैं।

मेसी ने गोल कर टीम का खाता खोला

बार्सिलोना की जीत में उसके कप्तान लियोनेल मेसी ने दो गोल किए, जबकि फिलिप कोटिन्हो गेरार्ड पिक और उस्माने डेम्बेले ने 1-1 गोल किए। बार्सिलोना के कोच एर्नेस्टो वालवेर्डे ने डेम्बेले के अच्छी शुरुआत नहीं करने के बाद इस मैच में आर्थर मेलो और फिलिप कोटिन्हो को मैदान पर बुलाया था।

आखिरी 10 मिनट में बार्सिलोना ने 2 गोल किए

मैच में मेसी ने 18वें मिनट में गोलकर बार्सिलोना का खाता खोला। 13 मिनट बाद कोटिन्हो ने गोल कर स्कोर 2-0 से अपनी टीम के पक्ष में कर दिया। इसके बाद 58वें मिनट में लियोन के टोयसार्ट ने गोल कर अपनी टीम की वापसी की कोशिश की। हालांकि, 78वें मिनट में मेसी ने पेनल्टी को गोल में बदलकर बार्सिलोना को 3-1 से आगे कर दिया। इसके बाद गेरार्ड पिक ने 81वें और डेम्बेले ने 86वें मिनट में गोलकर टीम को बड़ी जीत दिलाने में मदद की।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


गेंद को लेकर लियोन के डी की ओर भागते लियोनेल मेसी।


गेरार्ड पिक मैच के 81वें मिनट में गोल किया।


गोल करने के बाद खुशी मनाते गेरार्ड पिक।


लियोनेल मेसी ने पेनल्टी को गोल में बदला।


पेनल्टी पर मेसी के शॉट को लियोन के गोलकीपर मैथ्यू जॉर्जलिन गोल पोस्ट में पहुंचने से रोक नहीं पाए।

We would like to update you with latest news.