कर्ज में डूबी 77 साल की दादी ने शुरू की मॉडलिंग, बोलीं; यह नए जीवन की शुरुआत, मिलने लगे ऑफर


लाइफस्टाइल डेस्क. कर्ज में डूबी 77 साल की दादी ने मॉडलिंग की शुरुआत की है। साउथ कोरिया की रहने वाली चोई सून हॉस्पिटल में काम करती थीं। उन्हें टीवी पर एक विज्ञापन देखकर मॉडलिंग करने का ख्याल आया था। चोई फैशन आइकन बनने के साथ साउथ कोरिया की सबसे बुजुर्ग मॉडल बन गई हैं। सियोल फैशन वीक में रैंप वॉक करने के बाद चोई चर्चा में आईं थी।

  1. चोई का जीवन संघर्षभरा रहा है। आर्थिक तंगी में पली-बढ़ीं चोई को पति के छोड़ने के बाद बच्चों को पालने की जिम्मेदारी उन पर थी। पिछले कई सालों से वह हॉस्पिटल में नौकरी करके गुजारा कर रही थीं। इसका बड़ा कारण कर्ज है जो उन्होंने लिया था।

    ''

  2. चोई का कहना है, मेरे पास आमदनी का कोई और सहारा नहीं था, कमाई का लगभग सारा हिस्सा कर्ज चुकाने में जा रहा था। मेरे लिए लंच करना भी बहुत मुश्किल हो जाता था। तनाव बहुत गहरा होता जा रहा था। ऐसा लग रहा था कि जैसे मेरे अंदर कोई ज्वालामुखी फूटने वाला हो। मैं थक चुकी थी इसलिए जीवन को बदलने की ठानी। यह समय दोबारा जिंदगी शुरु करने का है।

    ''

  3. चोई के मुताबिक, एक विज्ञापन को देखकर इस उम्र में मॉडल बनने का ख्याल तो मॉडलिंग क्लासेस के लिए आवेदन किया और तैयारी शुरू की। लोगों से काफी तारीफ सुनकर अच्छा लग रहा है। असल जिंदगी से लेकर सोशल मीडिया तक लोग मुझे पसंद कर रहे हैं। अब कई कंपनियों की तरफ से ऑफर मिल रहे हैं।

    ''

  4. चोई कहती हैं, मॉडलिंग के लिए बाल भी डाई नहीं करना पड़ता। जब हॉस्पिटल में थीं तो उन्हें सफेद बाल छिपाने के लिए डाई करना पड़ता था, क्योंकि मरीज नहीं चाहते थे कि कोई बुजुर्ग उनकी देखभाल करें। साउथ कोरिया में 45 फीसदी बुजुर्ग लोग गरीबी में जीवन गुजार रहे हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      77 year-old Korean grandmother reinvents herself as fashion model