योगी-माया के बाद अब आजम-मेनका के प्रचार पर आयोग ने रोक लगाई


नई दिल्ली/लखनऊ. हेट स्पीच के मामले में सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद चुनाव आयोग सोमवार को एक्शन में आया। आयोग ने योगी आदित्यनाथ, बसपा प्रमुख मायावती, सपा नेता आजम खान और भाजपा नेता मेनका गांधी के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी। योगी-आजम 3-3 और माया-मेनका 2-2 दिन चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे। दरअसल, एक याचिका की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने आयोग से पूछा था कि हेट स्पीच के मामलों में आपने क्या कदम उठाया। इस पर आयोग ने जवाब दिया था कि हमारे अधिकार सीमित हैं और हम नोटिस भेजकर नेताओं से जवाब ही मांग सकते हैं।

  • पिछले दिनों देवबंद में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की रैली में मायावती ने कहा था कि मुस्लिम मतदाताओं को भावनाओं में बहकर अपने वोट बंटने नहीं देना है। वहीं, योगी ने बजरंग बली और अली का जिक्र करके मायावती पर निशाना साधा था।
  • आजम नेसपा नेता आजम खान ने विवादास्पद बयान दिया है। माना जा रहा है कि उनका इशारा अभिनेत्री और रामपुर से भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा की तरफ था। हालांकि बाद में आजम ने सफाई देते हुए कहा कि अगर मैं दोषी पाया गया तो चुनाव नहीं लड़ूंगा।
  • मेनका गांधी नेएक चुनावी रैली में कहा था कि यदि मुस्लिम उन्हें वोट नहीं देते हैं तो वे उन्हें नौकरी नहीं दे सकेंगी। उनको यहबिल्कुल अच्छा नहीं लगेगा कि वे मुस्लिमों के सहयोग के बिना यह चुनाव जीतें।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Azam says I will not contest polls if proved guilty FIR Registered Updates

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

We would like to update you with latest news.