दालियाह ने हर्डल्स रेस में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया, 400 मीटर रेस 52.20 सेकंड में पूरी की


खेल डेस्क. अमेरिका की महिला एथलीट दालियाह मोहम्मद ने 400 मीटर हर्डल्स रेस 52.20 सेकंड में पूरी कर 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। अमेरिका में हो रही यूएसए ट्रैक एंड फील्ड आउटडोर चैंपियनशिप के 400 मीटर हर्डल्स रेस इवेंट में 29 साल की हर्डल्स स्पेशलिस्ट रनर दालियाह ने शुरुआत से ही बढ़त कायम कर ली, जो अंत तक बरकरार रही। दूसरे स्थान पर रहीं सिडनी मैक्लॉलिन ने 52.88 सेकंड का समय निकाला और दालियाह के काफी नजदीक रहीं।

दालियाह ने रूस की यूलिया पेचोनकीना के 2003 में बनाए रिकॉर्ड को 0.14 सेकंड के अंतर से तोड़ा। पेचोनकीना ने 52.34 सेकंड का समय निकाला था। दालियाह ने 2016 में हुए रियो ओलिंपिक में भी गोल्ड जीता था।

कोई एथलीट मुझसे भी कम समय में रेस पूरी करेगी: दालियाह
दालियाह मोहम्मद ने कहा, ‘रियो ओलिंपिक में अच्छे प्रदर्शन के बाद मुझे लगातार कुछ असफलताएं भी मिलीं, लेकिन मुझे खुद पर पूरा भरोसा था। मेरे कोच भी हमेशा मुझसे कहते हैं- तुम रिकॉर्ड कायम करने के बेहद करीब हो। बस थोड़ी कोशिश और करनी है। मैं जानती थी कि यह रिकॉर्ड मुझे ही बनाना है और खुद को साबित भी करना है। ये रिकॉर्ड भी हमेशा के लिए नहीं है। कभी कोई एथलीट आकर मुझसे भी कम समय में रेस पूरी कर देगी।’

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


दालियाह मोहम्मद।