जानिये क्या विंग कमांडर अभिनंदन PM मोदी के खिलाफ तेज बहादुर यादव का प्रचार करने आएंगे

वाराणसी. लोकसभा चुनाव के दौरान इस वक्त सोशल साइट्स पर तमाम तरह की सूचनाओं को तेजी से वायरल किया जा रहा है। इसमें एक सूचना विंग कमांडर अभिंनंदन सिंह को लेकर भी है। इन सूचनाओं की हकीकत का पता लगाने की कोशिश की पत्रिका ने। इस पड़ताल में जो बातें सामने आई हैं वह काफी चौंकाने वाली है। पेश हैं पत्रिका की पड़ताल…

 

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

 

इस लोकसभा चुनाव में जिस तरह से सेना की कार्रवाई को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों की ओर से पक्ष और विपक्ष में तर्क व बयान दिए जा रहे हैं वह कितना सही और कितना गलत है यह दीगर है। इस तरह की चीजों पर नजर रखने के लिए कई स्वायत्तशासी संस्थाएं है जिन्हें संविधान के तहत अधिकार हासिल है। लेकिन किसी सैन्य अफसर को लेकर जिस तरह से सोशल साइट्स पर सूचनाएं वायरल की जा रही हैं वह कम चौंकाने वाला नहीं है। जी बात की जा रही है पुलवामा आतंकी हमले के बाद काउंटर अटैक के दौरान पाकिस्तान के कब्जे में आए विंग कमांडर अभिनंदन सिंह की। अब जहां एक तरफ कुछ लोग विंग कमांडर को लेकर यह सूचना फैला रहे हैं कि वह बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन कर रहे हैं और उन्होंने भाजपा को ही वोट भी दिया है। वहीं दूसरी ओर एक अन्य सूचना में दावा किया जा रहा है कि विंग कमांडर बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव का समर्थन कर रहे हैं और इतना ही नहीं वह तेज बहादुर के प्रचार के लिए बनारस भी आने वाले हैं।

 

सोशल साइट पर विंग कमांडल अभिनंदन सिंह के बनारस आने और तेजबहादुर यादव का समर्थन करने के दावे के बाबत पत्रिका ने तेज बहादुर के प्रवक्ता रणधीर यादव से संपर्क किया। रणधीर ने पत्रिका को बताया कि पता नहीं, न तो हम लोगों ने विंग कमांडर से चुनाव प्रचार के बाबत संपर्क किया है न उन्होंने हमसे संपर्क किया है। हम दोनों के बीच इस मुद्दे पर कोई बात ही नहीं हुई है। ऐसी कोई अधिकृत जानकारी हमारे पास नहीं है। उन्होंने बताया कि हमें भी मीडिया से ही ऐसी उड़ती-उड़ती खबरें मिली हैं। लेकिन जब तक इसकी पुष्टि नहीं होती है मैं कुछ भी नहीं कर सकता।

 

उधर इससे पहले सोशल साइट पर यह भी प्रचारित किया जा रहा था कि विंग कमांडर अभिनंदन सिंह भाजपा और नरेंद्र मोदी का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने भाजपा को वोट भी दिया है। साथ ही कांग्रेस व राहुल गांधी पर हमला बोला है। लेकिन यह सूचना भी फर्जी साबित हो चुकी है।

 

We would like to update you with latest news.