चेन्नई के खिलाफ हैदराबाद के 50+ रन, वॉर्नर-बेयर्स्टो क्रीज पर


खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का 33वां मुकाबला राजीव गांधी स्टेडियम पर चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है। चेन्नई ने हैदराबाद को 133 रन का लक्ष्य दिया है। हैदराबाद के डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयर्स्टो क्रीज पर हैं।चेन्नई इस सीजन में 8 में से 7 मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर है। उसके 14 अंक हैं। यदि वह हैदराबाद को हरा देती है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे और प्लेऑफ में उसका पहुंचना तय हो जाएगा।

इससे पहले चेन्नई ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसने 20 ओवर में 5 विकेट पर 132 रन बनाए। अंबाती रायडू 25 और रविंद्र जडेजा 10 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई की ओर सेआउट होने वाले बल्लेबाजसैम बिलिंग्स, केदार जाधव, सुरेश रैना, फाफ डुप्लेसिस और शेन वॉटसन हैं।

  • वॉटसन ने 4 चौके की मदद से 29 गेंद पर 31 रन बनाए। शाहबाज नदीम ने उन्हें बोल्ड किया। वे जब आउट हुए तब चेन्नई का स्कोर 9.5 ओवर में 79 रन था।
  • डुप्लेसिस ने 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 31 गेंद पर 45 रन बनाए। विजय शंकर की गेंद पर उन्होंने पीछे जाकर कट करने की कोशिश की, लेकिन पर्याप्त जगह नहीं मिलने के कारण विकेट के पीछे जॉनी बेयर्स्टो ने उनका कैच पकड़ लिया। वे जब पवेलियन लौटे तब चेन्नई का स्कोर 10.2 ओवर में 81 रन था।
  • रैना 13 गेंद पर 13 रन ही बना पाए। उन्हें राशिद खान ने एलबीडब्ल्यू किया। रैना ने रिव्यू लिया, लेकिन फील्ड अंपायर का फैसला सही निकला। हालांकि, अंपायर्स कॉल होने के कारण चेन्नई का रिव्यू बच गया। रैना जब आउट हुए तब चेन्नई का स्कोर 13.1 ओवर में 97 रन था।

  • जाधव 2 गेंद पर एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। राशिद ने उन्हें भी एलबीडब्ल्यू किया। जाधव ने रिव्यू लिया, लेकिन फील्ड अंपायर का फैसला सही निकला। जाधव के आउट होने के समय चेन्नई का स्कोर 13.4 ओवर में 99 रन था।

  • जाधव के बाद सैम बिलिंग्स क्रीज पर आए। उनका इस सीजन में यह पहला मैच था। वे बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। खलील अहमद की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर में विजय शंकर ने उनका कैच पकड़ा। वे जब आउट हुए तब चेन्नई का स्कोर 14.4 ओवर में 101 रन था।

चेन्नई ने दूसरी बार पॉवर प्ले में विकेट नहीं गंवाया

पॉवर प्ले में स्कोर किसके खिलाफ मैच का नतीजा
16/1 बेंगलुरु चेन्नई जीता
58/1 दिल्ली चेन्नई जीता
29/3 राजस्थान चेन्नई जीता
34/3 मुंबई चेन्नई हारा
54/0 पंजाब चेन्नई जीता
40/2 कोलकाता चेन्नई जीता
24/4 राजस्थान चेन्नई जीता
44/2 कोलकाता चेन्नई जीता
41/0 हैदराबाद मैच चल रहा

महेंद्र सिंह धोनी पीठ में खिंचाव के चलतेइस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह चेन्नई की कमान सुरेश रैना के हाथों में है। धोनी ने चेन्नई के लिए आखिरी मैच मार्च 2010 में मिस किया था।यह चौथी बार जब धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए नहीं खेल रहे हैं।धोनी की जगह इस मैच में विकेटकीपर की भूमिका में सैम बिलिंग्स हैं। उन्होंने चेन्नई के लिए पहली बार यह जिम्मेदारी संभाली।

धोनी चौथी बार चेन्नई के लिए नहीं खेल पा रहे

कब किसके खिलाफ मैच का नतीजा
19 मार्च 2010 दिल्ली कैपिटल्स चेन्नई 5 विकेट से जीता
21 मार्च 2010 किंग्स इलेवन पंजाब चेन्नई सुपर ओवर में हारा
23 मार्च 2010 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु चेन्नई 36 रन से जीता
17 अप्रैल 2019 सनराइजर्स हैदराबाद मुकाबला चल रहा

सानिया मिर्जा मैच देखने पहुंचीं

दोनों टीमों ने 2-2 बदलाव किए

चेन्नई ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं। धोनी की जगह सैम बिलिंग्स को शामिल किया गया है। वहीं मिशेल सैंटनर की जगह कर्ण शर्मा ने अंतिम-11 में जगह बनाई है।हैदराबाद ने भी दो बदलाव किए हैं। उसने रिकी भुई और अभिषेक शर्मा को बाहर किया है। उनकी यूसुफ पठान और शाहबाज नदीम को अंतिम एकादशशामिल किया है।

जीती तो टॉप-4 में पहुंचेगी हैदराबाद
सनराइजर्स इस सीजन में सुपरकिंग्स के खिलाफ पहली बार मैदान पर उतर रहे हैं। वे अपने पिछले लगातार 3 मैच हार चुके हैं। उनके 7 मैच में 6 अंक हैं। वे इस समय छठे नंबर पर हैं। यदि घरेलू मैदान पर वे चेन्नई को हरा देते हैं तो उनके 8 अंक हो जाएंगे और वे तालिका में टॉप-4 में पहुंच जाएंगे।

हैदराबाद घरेलू मैदान पर पिछले 2 मैच हार चुकी

आईपीएल में दोनों के बीच अब तक 11 मैच खेले गए हैं। इनमें से चेन्नई 9 और हैदराबाद 2 मैच जीतने में सफल रही है। राजीव गांधी स्टेडियम पर दोनों के बीच अब तक 3 मैच हुए हैं। इनमें से चेन्नई ने 2 जबकि हैदराबाद ने एक मुकाबला जीता। हैदराबाद ने इस सीजन में इस मैदान पर अब तक 4 मैच खेले हैं। इनमें से वह 2 ही जीत पाई है, जबकि उसे पिछले 2 मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

चेन्नई सुपरकिंग्स : सुरेश रैना(कप्तान), शेन वॉटसन, फाफ डुप्लेसिस, सैम बिलिंग्स, अंबाती रायडू, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, कर्ण शर्मा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर।

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान),डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयर्स्टो, शाहबाज नदीम, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा, राशिद खान, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


शार्दुल ठाकुर की गेंद पर चौका मारते डेविड वॉर्नर।


हैदराबाद के खिलाफ मैच में अंबाती रायडू ने नाबाद 25 रन बनाए।


राशिद खान ने एक ही ओवर में चेन्नई के 2 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा।


शाहबाज नदीम की गेंद पर शेन वॉटसन बोल्ड हो गए।


चेन्नई-हैदराबाद का मैच देखने राजीव गांधी स्टेडियम पहुंचीं सानिया मिर्जा।


सनराइजर्स हैदराबाद का समर्थन करने राजीव गांधी स्टेडियम पहुंची यह बच्ची।


चेन्नई और हैदराबाद की ये समर्थक शायद यही कह रही हैं कि कोई भी जीते हम तो क्रिकेट का सपोर्ट करेंगे।


चेन्नई के खिलाफ मैच में अपनी टीम की हौसलाअफजाई करतीं सनराइजर्स हैदराबाद के मालिक कलानिधि मारन की बेटी काव्या मारन।


हैदराबाद के खिलाफ मैच में चेन्नई को चियर करने पहुंचा सुरेश रैना का यह फैन।


शेन वॉटसन का विकेट लेने के बाद शाहबाज नदीम को बधाई देते साथी खिलाड़ी।


राशिद खान की गेंद पर चौका लगाते शेन वॉटसन।


शाहबाज नदीम की गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजते फाफ डुप्लेसिस।


टॉस के लिए सिक्का उछालते केन विलियम्सन।


टॉस के बाद सुरेश रैना और केन विलियम्सन।


IPL 2019: 33rd match csk vs srh chennai superkings vs sunrisers hyderabad live news and updates

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

We would like to update you with latest news.