पोलार्ड पर मैच फीस का 25% जुर्माना, अंपायर के फैसले पर आपत्ति जताई थी


हैदराबाद. मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड पर मैच फीस का 25 फीसदी जु्र्माना लगाया गया है। फाइनल में मुंबई के टॉप स्कोरर रहे पोलार्ड अंपायर नितिन मेनन के वाइड बॉल नहीं दिए जाने के फैसले से नाखुश थे। इस पर वे बोले तो कुछ नहीं, लेकिन फैसले का मजाक उड़ाते हुए वाइड-लाइन के पास पहुंच गए और स्ट्राइक ली।

  1. मैच रेफरी ने उनकी इस हरकत को खेल भावना के विपरीत मानते हुए जुर्माना लगाया। मुंबई-चेन्नई के बीच आईपीएल का फाइनल 12 मई को खेला गया। इसी दिन पोलार्ड का जन्मदिन भी था।

  2. मुंबई इंडियंस की पारी का आखिरी ओवर ड्वेन ब्रावो कर रहे थे। उनके गेंद फेंकने से पहले पोलार्ड लेग से ऑफ स्टम्प की तरफ आ गए। ब्रावो ने गेंद और बाहर फेंक दी। गेंद क्रीज बॉक्स के बाहर पिच हुई। नियमों के मुताबिक वाइड दी जानी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

  3. पोलार्ड इससे नाराज हुए लेकिन कुछ कहा नहीं। ब्रावो जब अगली गेंद फेंकने आए तो पोलार्ड ऑफ स्टम्प के बहुत बाहर खड़े हो गए। ब्रावो रनअप ले रहे थे। उसी दौरान पोलार्ड ऑफ स्टम्प छोड़ते हुए पिच एरिया से बाहर निकल गए।

  4. पोलार्ड की इस हरकत को दोनों अंपायर ने खेल भावना और नियम विरुद्ध पाया। पोलार्ड को बुलाया और काफी देर उनसे बातचीत की। इसके पहले पोलार्ड ने बल्ला हवा में उछाल दिया था। हालांकि, पारी की आखिरी यानी पांचवीं और छठवीं गेंद पर पोलार्ड ने लगातार दो चौके लगाए और टीम का स्कोर 149 तक पहुंचाया।

  5. इस आईपीएल में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी भी दो बार अंपायरों के फैसले से नाराज हो चुके हैं। अंपायर नाइजल लॉन्ग तो विराट से बहस के बाद इतने नाराज हो गए थे कि उन्होंने अंपायर रूम का गेट ही तोड़ दिया था। बाद में उन्होंने हर्जाना भी भरा था।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      कीरोन पोलार्ड।

We would like to update you with latest news.