…ताकि मानसून में भी कम न हो मेकअप की रंगत

बारिश के मौसम को वैसे तो सभी पसंद करते हैं लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी तब होती है जब इससे अच्छा भला मेकअप खराब हो जाए। जब कपल घूमने गए हों व लड़की का मेकअप बारिश की बूंदों से खराब हो जाए तो खराब लगता है। ऐसे में कैसेे आप वॉॅटरप्रूफ मेकअप को अपना सकती हैं जानते हैं कुछ मददगार टिप्स के बारे में-
हैवी मेकअप से बचें
जैसे कि आपको पहले से ही पता हो कि बारिश की बूंदों से आपका मेकअप खराब हो सकता है तो आप पहले से ही इस बात का ध्यान रखें। सबसे पहले तो हैवी नहीं बल्कि लाइट मेकअप अपनाएं। फाउंडेशन, पाउडर या कॉम्पैक्ट की बजाय सिंपल फेसवॉश के बाद मॉइश्चराइजर व सनस्क्रीन लोशन लगाएं।
जेल बेस्ड प्रोडक्ट
आंखों का मेकअप हर किसी को करना अच्छा लगता है। इस मौसम में वॉडरप्रूफ के अलावा जेल बेस्ड आइलाइनर, काजल और मस्कारा को प्रयोग में ले सकती हैं। पाउडर वाले आइशैडो के बजाय आप क्रीम बेस्ड आइशैडो का उपयोग करें। डार्क की जगह न्यूड या पेस्टल कलर के आइशैडो प्रयोग में लें।
स्मज फ्री लिपस्टिक करें प्रयोग
इस मौसम में कोशिश करें कि गहरे लाल, महरून या पिंक कलर की लिपस्टिक को अप्लाई न करें। कारण यदि ये पानी से फैलती भी हैं तो होठों की लाइनिंग से बाहर आकर गंदा लुक देती हैं। मैटी शेड्स का चुनाव करें।