UP में भाजपा को बड़ा झटका, सहयोगी दल सुभासपा ने छोड़ा साथ, 25 सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी

बलिया. लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को यूपी में सोमवार को बड़ा झटका लगा । बीजेपी की सहयोगी दल सुभासपा ने भाजपा से अलग होने का फैसला लेते हुए 25 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया है । बता दें कि भाजपा ने ओमप्रकाश राजभर को घोसी सीट ऑफर की थी, जहां सुभासपा प्रत्याशी को बीजेपी के सिंबल पर चुनाव लड़ने को कहा गया था, मगर राजभर इसके लिये तैयार नहीं थे ।

सोमवार को बीजेपी के मंत्री ने बलिया में ओमप्रकाश राजभर को मनाने की कोशिश की, मगर बात नहीं बनी । राजभर अपनी पार्टी के भविष्य को ध्यान में रखते हुए चुनावी समर में उतरने का निर्णय किया । कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा कि वह ना तो वे महागठबंधन के साथ रहेंगे और ना ही कांग्रेस के साथ जायेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी और उन्होंने 25 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की बात कही है ।

ओम प्रकाश राजभर ने सोमवार को कहा कि सीएम योगी ने उनकी भावनाओं को नहीं समझा और अब उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में 25 सीटों पर छठवें और सातवें चरण में लोकसभा की सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी और यह उनका आखिरी निर्णय है । उन्होंने कहा कि बीजेपी के सिंबल पर चुनाव लड़ने को कहा जा रहा था, जिस पर वह सहमत नहीं है ।

राजभर के बीजेपी से अलग होने के बाद भाजपा को पूर्वांचल में बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है । वाराणसी सहित पूर्वांचल में राजभर वोटों की संख्या इतनी है कि अगर वह एकतरफा किसी पार्टी की तरफ जाते हैं तो सियासी समीकरण को बदल सकते हैं ।

 

BY- AMIT KUMAR

 

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

We would like to update you with latest news.