राहुल के सलाहकार पित्रोदा बोले- मोदी को बाहर करना मुख्य मकसद, गठबंधन सही वक्त पर किया जाएगा


नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सलाहकार और पार्टी के प्रमुख रणनीतिकार सैम पित्रोदा कहते हैं कि सभी दलों का मुख्य मकसद नरेंद्र मोदी को सत्ता से बाहर करना है। भले ही हमें सीटों की संख्या पर समझौता करना पड़े। बाकी पार्टियों से गठबंधन सही वक्त आने पर किया जाएगा।

न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में पित्रोदा ने कहा, “जहां तक मुझे लगता है कि किसी भी तरह से डरने की जरूरत नहीं है। गठबंधन सही समय पर सामने आ जाएगा। सभी पार्टियों का एक ही लक्ष्य है। सभी लोकतंत्र और शांति चाहते हैं। शांति के जरिए ही समृद्धता आएगी। देश में शांति तभी आ पाएगी जब हम नई नौकरियां लाएंगे।”

‘लोगों को बांटकर नौकरियां नहीं ला सकते’
पित्रोदा के मुताबिक, “हम लोगों को बांटकर नई नौकरियां नहीं ला सकते। हर व्यक्ति यह बात जानता है। मुझे गठबंधन के नेतृत्व पर भरोसा है। इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि आज उनकी स्थिति क्या है? जब सही वक्त आएगा तो वे सही फैसला भी ले लेंगे।”

‘कांग्रेस जीत रही है’
पिछले हफ्ते मुंबई में रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा था कि कांग्रेस इस बार सबसे कम सीटें लाने का रिकॉर्ड बनाएगी। इस पर पित्रोदा ने कहा, “कांग्रेस जीत रही है। हथियार डालने का तो सवाल ही खड़ा नहीं होता। उदाहरण के तौर पर तमिलनाडु में हमारी रैलियों को देखिए। वहां अगर हमें 30 सीटों का नुकसान हो रहा है तो सहयोगियों को 30 सीटें मिल रही हैं। महाराष्ट्र में भी ऐसा ही है। हमारे सहयोगियों को 15-20 सीटें मिल रही हैं तो हमें 15-20 सीटों का नुकसान हो रहा है।”

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Pitroda says Goal is to oust Modi govt, gathbandhan will come together at right time

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

We would like to update you with latest news.