कभी संजय दत्त के खून का प्यासा था ये अंडरवर्ल्ड डॉन, भेज दिए थे शूटर, आखिरकार इस शख्स ने कराई सुलह

अभिनेता संजय दत्त ( Sanjay Dutt ) यानी संजू बाबा 29 जुलाई को पूरे 60 साल के हो चुके हैं। उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ काफी विवादों भरी रही है। उनके रिश्ते अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम ( underworld don Abu Salem ) से भी रहे हैं। दोनों अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते थे, लेकिन एक समय ऐसा आया कि दोनों के बीच दुश्मनी इतनी बढ़ी की डॉन ने संजय दत्त को मारने के लिए शॉर्प शूटर भेज दिए थे। ये सब चीजें उनकी बायोपिक फिल्म ‘संजू’ में दिखाई गई हैं। इतना नहीं संजू ( Sanjay Dutt ) का नाम 1993 में हुए मुुंबई बम ब्लास्ट में भी आया था जिसके लिए उन्हें जेल तक काटनी पड़ी थी।

sanjay dutt

हुसैन की किताब में हुआ खुलासा
एस. हुसैन जैदी की किताब ‘माय नेम इज अबू सलेम’ के मुताबिक, साल 2001 में डी कंपनी और अबू सलेम के बीच अनबन चल रही थी। इसके बाद कभी दाऊद के खास रहे छोटा राजन और दाऊद इब्राहिम के राइट हैंड कहे जाने वाला छोटा शकील उसके खून के प्यासे थे। अबू सेलम इन सभी के डर से अमरीका में रह रहा था। सलेम को न्यू-जर्सी में एक बॉलीवुड शो अटेंड करना था। सलेम ने संजय दत्त को फोन किया कि वह बॉलीवुड दूसरे दोस्तों से मुलाकात करना चाहता है। हालांकि, डॉन के इस प्रोग्राम के बारे में केवल संजय दत्त को ही मालूम था।

sanjay dutt

ऐन वक्त पर कैंसिल किया प्रोग्राम
अब सलेम को पता चला कि इस इवेंट में छोटा शकील उसे मारने का प्लान बना रहा है। इसके लिए छोटा शकील ने आदमियों ने उस जगह की रेकी भी की थी। इस कारण उसे आखिरी वक्त में अपना प्रोग्राम कैंसिल करना पड़ा। सलेम को शक हुआ कि छोटा शकील को संजय दत्त ने उनके प्रोग्राम के बारे में बताया था। इस घटना के चार महीने के बाद सलेम ने चार शूटर को संजय दत्त को मारने के लिए गोवा भेजा। संजय दत्त उस वक्त गोवा में अपने दोस्त और कांटे के डायरेक्टर संजय गुप्ता के साथ थे।

sanjay dutt

इस वजह से किया माफ
सलेम, संजय दत्त को माफ करने के मूड में नहीं थे। लेकिन जब संजय को इस बात का पता चला कि अबू ने उन्हें मारने के लिए शूटर भेजे हैं तो उन्होंने उनके करीबी अकबर से बात की। क्योंकि सलेम, अकबर की बात नहीं टालता था। आखिरकार अकबर ने ही दोनों के बीच सुलह करवाई। सलेम ने संजय को मारने के लिए शूटर्स भेज दिए थे, लेकिन सुलह होने के बाद उन्होंने अपने शूटर्स को संजय को ना मारने के लिए कहा था।