उम्र 82 और निशाने बेजोड़, 350 से ज्यादा गोल्ड मैडल, ‘शूटर दादी’ ने 60 की उम्र में शुरू की थी निशानेबाजी, ‘सांड की आंख’ के मेकर्स ने शेयर किया वीडियो


मुंबई. फिल्म ‘सांड की आंख’ के मेकर्स ने यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें शूटर दादी चंद्रो और रिवॉल्वर दादी प्रकाशी के साथ मूवी का पूरा क्रू नजर आ रहा है। वीडियो में दादियों के जीवन से जुड़ी अहम चीजों पर बात की जा रही है। इसके साथ ही इसमें दादियां आमिर खान के टीवी शो ‘सत्यमेव जयते’ में बैठी दिखाई दे रही हैं और बाकी महिलाओं को संदेश दे रही हैं, ‘शरीर बुड्ढा होता है मन नहीं।’ 350 से ज्यादा गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं चंद्रो-प्रकाशी…

चंद्रो-प्रकाशी तोमर ने निशानेबाजी में आने का मन तब बनाया जब लोग सारी उम्मीदें छोड़ देते हैं। दोनों दादियों ने 60 से ज्यादा की उम्र में शूटिंग की प्रैक्टिस करनी शुरू की थी। जब वे अभ्यास के लिए जाने लगीं तो लोग कई तरह की बातें इन्हें सुनाते थे। सभी इनका खूब मजाक उड़ाते थे। गांव के लोग उन्हें कहते थे, ‘जाओ जाकर फौज में भर्ती हो जाओ’ या फिर ‘कारगिल चली जाओ’ जैसी बातें रोजाना उन्हें सुनने के लिए मिलती थी। लेकिन दादियों ने भी ठान ली थी कि उन्हें इस उम्र में कुछ करना है, सो करके भी दिखा दिया। बता दें, शूटर दादी और रिवॉल्वर दादी अब तक 350 गोल्ड मैडल अपने नाम कर चुकी हैं।

दादियां ‘आइकन लेडी’ के पुरस्कार से हो चुकी हैं सम्मानित

उत्तर प्रदेश के बागपत की रहने वाली इन दादियों को ‘आइकन लेडी’ के पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। 2016 में इन्हें 100 वीमेन अचीवर्स में भी शामिल किया गया था। इसके अलावा वे आमिर खान के शो ‘सत्यमेव जयते’ और रिएलिटी शो ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ में भी शामिल हो चुकी हैं।

इसी साल रिलीज की जाएगी ‘शूटर दादी’ की बायोपिक

शूटर दादी की बायोपिक ‘सांड की आंख’ इसी साल सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। इस फिल्म का डायरेक्शन तुषार हिरानंदनी और प्रोड्यूस अनुराग कश्यप कर रहे हैं। बता दें, मूवी में चंद्रो-प्रकाशी की भूमिका में भूमि पेडनेकर-तापसी पन्नू नजर आएंगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


saand ki aankh makers Shared a video of shooter dadi, video going viral

We would like to update you with latest news.