फैशन ब्रांड गूची ने मॉडल को पहनाई 55 हजार की पगड़ी, कीमत पर विवाद हुआ तो वेबसाइट से हटाई


लाइफस्टाइल डेस्क. इटेलियन फैशन ब्रांड गूची एक बार फिर विवादों में है। नया विवाद सिखों की पगड़ी से जुड़ा है। ब्रांड ने हाल ही में अपनी वेबसाइट पर ‘इंडी फुल टर्बन’ नाम से पगड़ी पेश की थी। इसकी कीमत करीब 55 हजार रुपए रखी। पगड़ी को लेकर सिख समुदाय ने अपना गुस्सा जाहिर किया है। विवाद तूल पकड़ने के बाद कंपनी ने माफी मांगते हुए इसे अपने स्टोर से हटा लिया है। लेकिन विवाद अब जुबानी जंग में बदल गया है और सोशल मीडिया पर लोग कंपनी को खरीखोटी सुना रहे हैं। तीन महीने पहले भी फैशन ब्रांड गूची के ब्लैक स्वेटर पर भी विवाद हुआ था।

  1. ''

    कुछ समय पहले नीले रंग की पगड़ी को फैशन ब्रांड गूची और नॉर्डस्ट्रॉम ने मिलकर पेश किया था। रैंप पर इसे मॉडल ने जिस तरह पेश किया वह लोगों को नागवार गुजरा। यहीं से विवाद की शुरुआत हुई। सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा रैंप पर फीमेल मॉडल ने इसे एक ग्लैमरस टोपी की तरह पेश किया है जो गलत है। इसे गलत तरह से बांधा गया है। फर्जी पगड़ी बेचने से भी ज्यादा खराब है इससे पहनने वाली नकली सिख।

  2. ब्रांड की ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी सेल शुरू होने पर विवाद और गहराया। सिख समुदाय के लोगों अपनी आपत्ति जताई और कहा, कंपनी ने नीले रंग वाली पगड़ी को बेचकर असंवेदनशीला दिखाई और हमारी संस्कृति का इस्तेमाल किया है। इसकी कीमत 55 हजार रुपए रखी गई है। जो गलत है। पगड़ी हमारी धार्मिक परंपरा और धर्म में विश्वास का प्रतीक है। जिसे हर सिख बेहद पवित्र मानता है।

  3. ''

    बढ़ते विवाद का जवाब देते हुए नॉर्डस्ट्रॉम ने सोशल मीडिया पर माफीनाम लिखा।कंपनी ने लिखा, हमने इस उत्पाद को वेबसाइट से हटा दिया है। हमारा उद्देश्य किसी के धार्मिक और सांस्कृतिक प्रतीक को ठेस पहुंचाना नहीं था। अगर किसी की भावना को ठेस पहुंची तो हम उनसे माफी मांगते हैं। इस मामले पर अब गूची की ओर से कोई बयान नहीं आया है। विवाद न रुकने का एक कारण यह भी है।

    ##

  4. सोशल मीडिया पर एक यूजरने लिखा, 55 हजार की फेकपगड़ी खरीदने की कोई जरूरत नहीं। मुझे अपनी लोकेशन भेजें,मैं खुद आपको पगड़ी बांधना सिखाउंगा और फ्री में इसके लिए कपड़ा उपलब्ध कराउंगा। जो भी रंग चाहेंगे।

    ##

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Sikhs were offended by this $790 Gucci turban


      Sikhs were offended by this $790 Gucci turban

We would like to update you with latest news.