बीच सड़क पर तीन महिलाओं ने की अश्लील हरकत, कार्रवाई करने से पुलिस का इनकार

कैनबरा। एक तरफ जहां लंदन में पाकिस्तानी मूल की सांसद नाज शाह को चलती बस में यौन उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा था, वहीं अब ऑस्ट्रेलिया से एक ऐसा मामला सामने आया है जो बहुत ही शर्मसार करने वाली है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के फोर्टीट्यूड वैली में तीन महिलाओं ने दिन के समय में बीच सड़क पर बच्चों व बूढ़ों के सामने ऐसी अश्लील हरकत की है, जो बहुत ही शर्मनाक है। इससे भी बड़ी बात यह है कि कि जब यह मामला पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस ने तीनों पर कार्रवाई करने से साफ इनकार कर दिया। पुलिस ने कहा है कि तीनों महिलाओं पर मुकदमा नहीं चलाया जाएगा।

पत्नी बोली- मेरे प्यार में बाधा बन रहे हो, तो पति ने ससुराल में ही फांसी लगा कर ली आत्महत्या फिर…

पुलिस का कार्रवाई करने से इनकार

बता दें, डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिस्बेन के फोर्टीट्यूड वैली में तीन महिलओं ने बीते तीन मार्च को बीच सड़क पर बच्चों व बूढ़ों के सामने अश्लील हरकत करना शुरू कर दी थी। महिलाओं ने सबके सामने ही सेक्शुअल एक्टीविटी करनी शुरू कर दी। महिलाओं ने करीब 10 मिनट तक ऐसी अश्लील हरकत की। यह सब घटनाक्रम पास ही लगे सीसीटीवी में कैद हो गया। जब यह सबकुछ हो रहा था तब लोग वहां से गुजर रहे थे। यह सबकुछ देखकर पुलिस को इसकी सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिलाओं को रोका और उन्हें कपड़े पहनाया और फिर एक कैब बुक कराकर वहां से रवाना कर दिया। हालांकि लोगों ने कार्रवाई करने की मांग की, पर इतना सबकुछ होने के बावजूद और सीसीटीवी में घटना कैद होने के बाद भी पुलिस का कहना है कि महिलाओं के खिलाफ मुकदमा चलाने की कोई ठोस वजह नहीं है। क्वीन्सलैंड लॉ सोसायटी के प्रेसिडेंट बिल पॉट्स ने कहा है कि मुकदमा करना पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आता है। हालांकि सीसीटीवी वीडियो से ये बात साफ होता है कि जनता को परेशान करने का मामला तो तीनों के खिलाफ चलाया ही जाना चाहिए था।

कम कपड़े पहनने पर जर्मन महिला को जिम से बाहर निकाला, अदालत ने दर्ज किया मामला

लोगों ने कार्रवाई करने की मांग की

इस घटना के बाद से लोगों ने तीनों के खिलाफ कार्रवाई करने की माग की। हालांकि क्वीन्सलैंड पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारियों के पास कोई आरोप नहीं है जो वे महिलाओं पर लगा सकें। उन्होंने कहा कि औपचारिक शिकायत मिलने पर मामले की जांच की जाएगी। मौके पर मौजूद लोगों ने तीनों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। लोगोें का कहना था कि इससे भी कम अपराध के मामले पर मुकदमा चलता है। कुछ लोगों ने बताया है कि तीनों महिलाएं पास में ही एक रेस्त्रां में पहले खाना खाया और फिर बिना बिल चुकाए वहां से निकल गए। बिल करीब चालीस हजार रुपए का था। हालांकि बाद में एक शख्स ने सारा बिल चुकाया। लोगों ने कहा कि तीनों बालिग थीं इसलिए उनपर मुकदमा चलना ही चाहिए था।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

 

We would like to update you with latest news.