घर पर इन तरीकों से पाएं फैशनेबल हेयरस्टाइल

अक्सर शादी के बाद ब्राइड ही नहीं बल्कि अन्य लड़कियां भी यह शिकायत करती नजर आती हैं कि आकर्षक दिखने के लिए अपनाए गए हेयरस्टाइल से बालों को काफी नुकसान हुआ है। कारण हेयरस्टाइल के लिए इस्तेमाल में लिए गए ड्रायर और स्ट्रेटनर बालों को नुकसान पहुंचाते हैं जिससे बाल पतले-रूखे हो जाते हैं। जानें कुछ आसान टिप्स जिन्हें अपनाकर बालों को नुकसान पहुंचाए बिना फैशनेबल हेयरस्टाइल अपनाया जा सके।
स्ट्रेटनिंग का है आसान तरीका
घर पर बालों को स्टे्रट करने के लिए आसान तरीका माना जाता है रैपिंग। इसके लिए रात को बालों को दो सेक्शन में बांटकर उनपर लीव इन कंडीशनर या लोशन लगाएं। इसके बाद एक बड़े रोलर में बालों को लपेटकर खोल दें। चौड़े दांतों वाले कंघे से बालों को पहले दाईं तरफ कॉम्ब करें फिर बाईं तरफ कॉम्ब करें। रोलर पर बालों को पहले बाईं ओर ले जाकर पिनअप करें। ऐसा दाईं ओर से भी दोहराएं।
चोटी से बनेंगे वेव्स
नेचुरल वेव्स के लिए आप अपने बालों की पतली पतली चोटियां रात को बना लें और सुबह अ‘छा लुक पाएं। इसके लिए शैंपू किए हुए बालों को हल्का गीला कर थोड़ा जेल लगाएं और चोटियां बना लें। ध्यान रखें कि चोटियां ’यादा क सी न हों वर्ना बाल टूट सकते हैं।
कल्र्स के लिए जूड़ा बनाएं
बालों से ऊंची पोनीटेल बनाकर बालों को चारों तरफ लपेटकर सिंपल जूड़ा बनाएं और प्लास्टिक हेयरपिंस से सेट करें। साथ ही बालों के कई सेक्शन बनाकर मल्टीपल जूड़े बना लें। इससे घुंघराले बालों वाली स्टाइल बनती है। इस तरह के प्रयोग रात में शैंपू करने के बाद ही करने चाहिए